कोरोना पीड़ित मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की भी Covid-19 से मौत

0
979

धनबाद: धनबाद में कोरोना वायरस ने ऐसा कहर ढाया की जिले में एक हंसते-खेलते परिवार को पूरी तरह से निग़ल गया । कोरोना वायरस की चपेट में आने से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। कोरोना ने सबसे पहले मां की जिंदगी छीन ली फिर माँ की अर्थी को कंधा देने वाले चारों बेटों की एक एक कर के जान ले ली। कोरोना यही नहीं रुक रांची के रिम्स हस्पताल में भर्ती छठे सदस्य की भी मौत हो गई।


महज 15 दिनों में कोरोना परिवार के लिए काल बन गया

जिसने पूरे परिवार को खत्म कर दिया। सबसे पहले परिवार के 88 वर्षीय मां का बोकारो के नर्सिंग होम में निधन हुआ। जो कि दिल्ली से एक शादी समारोह में भाग लेकर परिजनो के साथ लौटी थीं। माँ के संस्कार के पता लगा कि वह कोरोना वायरस से ग्रस्त थीं। कुछ दिनों के वाद उनके बेटे की रिम्स के कोविड सेन्टर में मौत हो गई।

कोरोना ने इस कहर ने कुछ दिन बाद दूसरे बेटे की भी मौत हो गई जिसका इलाज केंद्रीय अस्पताल चल रहा था। कोरोना का कहर यही नही रुका तीसरा बेटा धनबाद के निजी हस्पताल के कोरोना सेंटर में भर्ती था. तबीयत खराब होने से उसकी भी मौत हो गई।मौत का तांडव जारी रहा और गुरुवार को चौथे बेटे की मौत टीएमएच जमशेदपुर में किसी और बीमारी के इलाज के दौरान हो गई। 20 जुलाई को 5वे बेटे तथा परिवार के छठे सदस्य ने रिम्स के कोविड सेंटर में अंतिम सांस ली।

धनबाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने जानकारी दी की कतरास के एक ही परिवार के छह सदस्य की मौत अब तक मौत हो चुकी है दो और सदस्य इलाज के अधीन हैं।उनकी हालत स्थिर है। जिन सदस्यों की मौत हो चुकी है उनकी उमर 60 साल से ऊपर थी तथा कुछ अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे। और दो सदस्य कोविड अस्पताल में भर्ती है. हालांकि, दोनों की स्थित अभी ठीक है. साथ ही कहा कि परिवार के जिन सदस्यों की मौत हुई है, वो अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे। धनबाद के कतरास में एक ही परिवार 6 लोगों की मौत के बाद पूरे इलाके में डर का माहौल है। प्रसासन ने पूरे एरिया को सील कर रखा है। कोरोना वायरस को इतने हल्के में मत लें सावधानी बरतें , सतर्क रहें मास्क पहनें , 2 गज की दूरी बना कर रखें समय समय पर हाथ धोते रहे अगर कोई जरूरी काम हो तभी घर से निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here