अस्पताल में भर्ती मरीज की फेसबुक डिटेल उठाई पोस्टर बनवाया फिर चौराहों पर मांगने लगे पैसे, 5 गिरफ्तार

0
176

लुधियाना :- डिवीजन 8 पुलिस ने फर्जी संस्था बना फेसबुक से मरीजों की फोटो उठा उसका पोस्टर तैयार कर पैसे इकट्ठे करने वाले फर्जी समाजसेवा गिरोह का पर्दाफाश कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। लुधियाना पुलिस ने फर्जी समाजसेवा के आरोपियों की जानकारी देते हुए बताया करण, हरप्रीत सिंह हनी, बबलू गुलशन और कंवरदीप सिंह नामक पाँच युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है वही आरोपी कृष्ण, अमन शर्मा और जाॅन बैंस फरार है जिनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है। जिन्हें जल्द ही पकड़ कर जेल मे डाला जायेगा । मौके पर पकड़े गए 5 आरोपियों से 13700 रुपए और फर्जी पोस्टर बरामद हुए।

पुलिस ने बताया कि चौकी डीएमसी पुलिस को सुखविंदर सिंह ने दरख्वास्त दी कि उनके भतीजे भवनगुरप्रीत सिंह सन्नी का एक्सीडेंट कुछ दिन पहले हुआ था। जिसे इलाज के लिए डीएमसी हस्पताल में भर्ती किया परन्तु आर्थिक रूप से कमज़ोर होने के कारण उन्होंने फेसबुक पर सन्नी की पोस्ट डाल कर से सहायता मांगी और नीचे सन्नी का बैंक अकाउंट नंबर और हस्पताल का एम आर डी नंबर भी डाल दिया । यही से शुरू हुई फर्जी संस्था की फर्जी गेम आरोपियों ने फेसबुक से ही सारी जानकारी उठा कर पोस्टर छपा सहायता के नाम पर पैसा एठने लगें।

मेलमेडिकल रेफरेंस डिटेल से पकड़े गए आरोपी जो कि पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जब इसकी हस्पताल में जाँच करवाई तो ऐसा कोई पेशेंट भर्ती नही था। तब पुलिस हरकत में आई और पाँच आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया ।

गिरोह का मुख्य सरगना है फरार
पुलिस ने बताया गिरोह का मुख्य सरगना हनी है जो कि अपने आप को पत्रकार बताता है वही गिरोह को चलता था बाकी सभी को दिहाड़ी पर रख पैसा इकठा करता था। पुलिस हनी को गिरफ्तारी करने के लिए छापेमारी कर रही है आरोपी के पकड़े जाने के बाद पुलिस और खुलासे कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here